IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली ने बनाई तगड़ी बढ़त

ऋतुराज गायकवाड़ फिर चूके: इस भारतीय के सिर पर्पल कैप
IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली ने बनाई तगड़ी बढ़त

IPL 2024 Orange cap and Purple Cap Updated List- आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच के बाद विराट कोहली ने ऑरेंज कैप की रेस में तगड़ी बढ़त बना ली है। कोहली ने इस सीजन 700 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

IPL 2024 Orange cap and Purple Cap Updated List- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 के 68वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की रेस में तगड़ी बढ़त बना ली है। वह इस सीजन 700 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। वहीं उनके पीछे चल रहे सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर चूक गए। फाफ डुप्लेसी ने भी ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-15 खिलाड़ियों में अपनी जगह बनाई है। वहीं पर्पल कैप की रेस में तुषार देशपांडे और यश दयाल को फायदा मिला है।

बात सबसे पहले ऑरेंज कैप की करें तो, विराट कोहली आईपीएल 2024 में 14 मैचों में 64.36 की लाजवाब औसत और 155.60 के उम्दा स्ट्राइक के साथ 708 रन बनाकर टॉप पर चल रहे हैं। सीएसके के खिलाफ 47 रनों की पारी खेल किंग कोहली ने टूर्नामेंट में दूसरी बार 700 रन का आंकड़ा पार किया। इससे पहले यह कारनामा उन्होंने 2016 में किया था, जब उन्होंने सर्वाधिक 973 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

विराट कोहली के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ फिर चूक गए। आरसीबी के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार बने सीएसके के कप्तान 583 रनों के साथ दूसरे पायदान पर ही रहे। वहीं फाफ डुप्लेसी ने चेन्नई के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल टॉप-15 में अपनी जगह बना ली है। आरसीबी के कप्तान 421 रनों के साथ रोहित शर्मा और तिलक वर्मा के ऊपर 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

बात पर्पल कैप की करें तो पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल 22 विकेट के साथ इस सूची के टॉप पर हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह 20 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर। इस टूर्नामेंट में अभी तक ये दोनों ही गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने 20 या उससे अधिक विकेट चटकाए हैं, मगर दोनों ही गेंदबाजों की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। 

चेन्नई सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे आरसीबी के खिलाफ 1 विकेट चटकाकर इस लिस्ट के टॉप-5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उनके नाम अब 17 विकेट हो गए हैं और वह चौथे नंबर पर हैं। उनके अलावा आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच में 2 विकेट चटकाने वाले यश दयाल कुल 15 विकेट के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद
Indian Origin Candidates in UK Election 2024: इस बार ब्रिटेन में चुनाव परिणाम इतिहास रच सकते हैं। भारतीय मूल के...
हेमंत होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री
'मृत बेटी को कर दूंगा जिंदा..' 23 साल पहले गिरफ्तार हुआ था हाथरस सत्संग वाला बाबा
जॉब & एजुकेशन बुलेटिन:पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में इंजीनियर ट्रेनी की वैकेंसी
मध्‍य प्रदेश में खुलेंगे 3 नए मेडिकल कॉलेज : बजट में शिक्षा को मिले 22,600 करोड़; 22 नए ITI
बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट
स्मार्ट मीटर लगते ही आया 64 लाख का बिल, महिला का भी चकरा गया सिर