बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग: फिजिक्स के सहायक प्राध्यापकों की 371 सीटों के लिए इतने मिले आवेदन

आयोग बहुत जल्दी ही भौतिकी के सहायक प्राध्यापक पद के लिए साक्षात्कार की तिथि करेगा घोषित
बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग: फिजिक्स के सहायक प्राध्यापकों की 371 सीटों के लिए इतने मिले आवेदन

Government Job बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग की ओर से फिजिक्स के सहायक प्राध्यापकों के पद के लिए आवेदन मांगे गए थे

Government Job बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने राज्य के विश्वविद्यालयों में फिजिक्स के सहायक प्राध्यापकों की 371 सीटों के लिए 2625 आवेदन अंतिम रूप से मंजूर किये हैं. आयोग बहुत जल्दी ही भौतिकी के सहायक प्राध्यापक पद के लिए साक्षात्कार की तिथि घोषित करेगा. इस तरह फिजिक्स विषय में सहायक प्राध्यापक के प्रति पद पर सात अभ्यर्थियों ने आवेदन दिये हैं. इस पद के लिए कुल 3329 आवेदन आये थे.विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर सभी स्वीकृत और अस्वीकृत आवेदकों की सूची प्रकाशित कर दी है.

कहा है कि इस पर कोई आपत्ति है तो उसे छह जुलाई तक आयोग की वेबसाइट पर सूचित कर दें. डाक से भेजी गयी आपत्ति पर विचार नहीं किया जायेगा. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक ऐसे अभ्यर्थी जो संबंधित विषय में नेट उत्तीर्ण नहीं हैं. साथ ही पीएचडी कार्यक्रम के लिए संबंधित विश्वविद्यालय में यूजीसी रेग्यूलेशन 2009 लागू होने के पूर्व से पंजीकृत हैं, उन्हें संबंधित विश्वविद्यालय के कुलसचिव अथवा संकाय अध्यक्ष की तरफ से सत्यापित पीएचडी से संबंधी पांच शर्तों को पूरा करने का प्रमाणपत्र ऑनलाइन आवेदन करने के संंबंध में आवश्यक था. जिन अभ्यर्थियों ने यह प्रमाणपत्र मूल आवेदन के साथ संलग्न नहीं किया है. उन्हें विज्ञापन की शर्तों के अनुसार आवेदन अस्वीकृत किये गये हैं. साथ ही फिर से प्रमाणपत्र समर्पित करने का अवसर नहीं दिया है.

एक अन्य आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राज्य के विश्वविद्यालयों में उर्दू के 97 सहायक प्राध्यापक पदों के लिए 246 योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया है. साक्षात्कार तीन और चार जुलाई को आयोग की तरफ से विभिन्न निर्धारित जगहों पर बुलाये गये हैं. पात्र उम्मीदवारों की इसकी सूचना विधि मान्य तरीके से दे दी गयी है.

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद
Indian Origin Candidates in UK Election 2024: इस बार ब्रिटेन में चुनाव परिणाम इतिहास रच सकते हैं। भारतीय मूल के...
हेमंत होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री
'मृत बेटी को कर दूंगा जिंदा..' 23 साल पहले गिरफ्तार हुआ था हाथरस सत्संग वाला बाबा
जॉब & एजुकेशन बुलेटिन:पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में इंजीनियर ट्रेनी की वैकेंसी
मध्‍य प्रदेश में खुलेंगे 3 नए मेडिकल कॉलेज : बजट में शिक्षा को मिले 22,600 करोड़; 22 नए ITI
बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट
स्मार्ट मीटर लगते ही आया 64 लाख का बिल, महिला का भी चकरा गया सिर