बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट

ग्राहक बन आए थे लुटेरे
बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट

बिहार के शेखपुरा से बड़ी खबर है। जिले में स्थित एक्सिस बैंक की एक शाखा से हथियारबंद अपराधियों ने 28 लख रुपए लूट लिए हैं। घटना बरबीघा की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बदमाश ग्राहक बनकर आए थे।

आज देश भर में नया तीन नए अपराध कानून लागू हुए हैं। पहले ही दिन बिहार के शेखपुरा बैंक लूट की बड़ी वारदात तो बदमाशों ने अंजाम दे दिया। जिले में स्थित एक्सिस बैंक की एक शाखा से हथियारबंद अपराधियों ने दिन दहाड़े 28 लख रुपए लूट लिए हैं। घटना बरबीघा के श्रीकृष्ण  सिंह शाखा में करीब 10.30 बजे की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी  के मुताबिक कम से कम 6 की संख्या में बदमाश ग्राहक बनकर बैंक में आए और कर्मियों को हथियार का भय दिखा कर बंधक बना लिया। उसके बाद  28 लख रुपए लूट कर फरार हो  गए। बैंक के सीसीटीवी में उनकी करतूत कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। 

बताया जा रहा है कि बैंक खुलते ही करीब 6 की संख्या में अपराधी  शाखा के भीतर घुस गए। सभी बदमाश ग्राहक बनकर आए थे। बैंक का का बिजनेश समय से शुरू हुआ। अचानक अपराधियों ने अपने हथियार निकाल लिए और वहां मौजूद कर्मियों और ग्राहकों पर तान दिया। बैंक में मौजूद सभी ग्राहक और कर्मी डर गए। विरोध करने पर बदमाशों ने बैंक  के मैनेजर के साथ मारपीट की और  बंदूक की नोक पर अपराधियों ने सभी कर्मियों को बाथरूम में बंद कर दिया। उन्होंने सभी कर्मियों और ग्राहकों के मोबाइल भी छीन लिए और  बैंक में मौजूद करीब 28 लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए।

बैंक कर्मियों से सूचना मिलने के बाद शेखपुरा पुलिस बैंक में पहुंची। बरबीघा थानाध्यक्ष वैभव कुमार, मिशन ओपी प्रभारी बालमुकुंद राय और एसपी बलिराम चौधरी आनन फान में घना स्थल पर पहुंचे।  पुलिस छानबीन में जुट गई है। बैंक के कर्मियों और प्रत्यक्षदर्शियों से पुलिस घटना को लेकर जानकारी जुटा रही है। इसके अलावे जिले के सभी थाना पुलिस अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने सड़कों पर वाहन जांच शुरू कर दिया है। शेखपुरा पुलिस ने कहा है कि संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी भीकी जा रही है। बैंक के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। लूटेरों को चिन्हित करना पहली प्राथमिकता है।

दिन दहाड़े लूट की घटना को लेकर शेखपुरा एसपी बलिराम चौधरी ने बताया कि एक्सिस बैंक की बरबीघा चौक स्थित ब्रांच  से 28 से तीस लाख के बीच कैश की लूट हुई है। लूटपाट की घटना बैंक के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो चुकी है। पुलिस बदमाशों की पहचान में जुट गई है। पुलिस ने लूटेरों की धर पकड़ के लिए काम शुरू कर दिया है।

इस बीच बैंक में पहुंचे एक ग्राहक ने बताया कि वह रुपए जमा करने आए थे। बदमाशों ने उनके माथे पर पिस्तौल सटा दिया और 20 हजार छीन लिए। उन्होंने बताया कि चार अपराधियों ने हैलमेट लगाया था और दो ने मुंह पर मास्क लगा रखा था। 

बताया जाता है कि बदमाशों ने करीब दस ग्राहकों से भी रुपए लूट लिए जो बैंक में जमा कराने आए थे। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ज्ञान चौधरी ने बताया कि बदमाशों ने उनके माथे पर पिस्टल सटा दिया और 41 हजार नगद छीन लिए। वे बैंक में जमा कराने आए थे। लुटेरों ने सभी को बाथरूम मे बंद कर दिया था।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद
Indian Origin Candidates in UK Election 2024: इस बार ब्रिटेन में चुनाव परिणाम इतिहास रच सकते हैं। भारतीय मूल के...
हेमंत होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री
'मृत बेटी को कर दूंगा जिंदा..' 23 साल पहले गिरफ्तार हुआ था हाथरस सत्संग वाला बाबा
जॉब & एजुकेशन बुलेटिन:पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में इंजीनियर ट्रेनी की वैकेंसी
मध्‍य प्रदेश में खुलेंगे 3 नए मेडिकल कॉलेज : बजट में शिक्षा को मिले 22,600 करोड़; 22 नए ITI
बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट
स्मार्ट मीटर लगते ही आया 64 लाख का बिल, महिला का भी चकरा गया सिर