नहीं माने नेतन्याहू! ईरान के कई शहर दहले

इजरायली मिसाइलों का हमला
नहीं माने नेतन्याहू!  ईरान के कई शहर दहले

Israel-Iran: युद्ध की आशंकाओं के बीच खबरें हैं कि इजरायल की मिसाइलों ने ईरान में हमला कर दिया है। इसके चलते ईरान के ईसाफहान शहर के एयरपोर्ट पर जबरदस्त धमाका सुना गया। फिलहाल, धमाके की वजह साफ नहीं है।

युद्ध की आशंकाओं के बीच खबरें हैं कि इजरायल मिसाइलों ने ईरान में हमला कर दिया है। इसके चलते ईरान के ईसाफहान शहर के एयरपोर्ट पर जबरदस्त धमाका सुना गया। हालांकि, इसकी वजह अब तक साफ नहीं हो सकी है। खास बात है कि ईसफहान में कई न्यूक्लियर साइट मौजूद हैं। कुछ दिन पहले ही ईरान ने भी इजरायल के खिलाफ कार्रवाई की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक अमेरिकी अधिकारी ने एबीसी न्यूज को बताया है कि इजरायल की मिसाइलों ने ईरान पर हमला किया है। हालांकि, उन्होंने यह साफ नहीं किया कि मिसाइलें ईराक या सीरिया तक भी पहुंचीं हैं या नहीं। ईसफहान के अलाव तबरेज शहर में भी धमाके सुने गए हैं। इससे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आए हैं।

13 अप्रैल को ही ईरान ने पहली बार इजरायल के खिलाफ सीधा हमला बोला था। उस दौरान तेहराना ने इजरायल पर 300 से ज्यादा मिसाइलें और ड्रोन दाग दिए थे। ईरान ने दमास्कस में ईरानी दूतावास पर 1 अप्रैल को हुए हमले के जवाब में 13 अप्रैल को कार्रवाई थी। खास बात है कि इसके बाद कई देश युद्ध की स्थिति से बचने के लिए दोनों देशों को समझाने की कोशिश करते भी नजर आए थे।

खास बात है कि इजरायल ने पहली ही 13 अप्रैल को हुए हमले के जवाब में कार्रवाई की बात कह दी थी। इधर, इजरायल-गाजा की जंग के अन्य क्षेत्रों में भी फैलने को लेकर चिंता जताई जा रही है।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद
Indian Origin Candidates in UK Election 2024: इस बार ब्रिटेन में चुनाव परिणाम इतिहास रच सकते हैं। भारतीय मूल के...
हेमंत होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री
'मृत बेटी को कर दूंगा जिंदा..' 23 साल पहले गिरफ्तार हुआ था हाथरस सत्संग वाला बाबा
जॉब & एजुकेशन बुलेटिन:पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में इंजीनियर ट्रेनी की वैकेंसी
मध्‍य प्रदेश में खुलेंगे 3 नए मेडिकल कॉलेज : बजट में शिक्षा को मिले 22,600 करोड़; 22 नए ITI
बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट
स्मार्ट मीटर लगते ही आया 64 लाख का बिल, महिला का भी चकरा गया सिर