Omicron Cases : तमिलनाडु में 11, राजस्थान में 23 व आंध्र में ओमिक्रॉन संक्रमण के 10 नए मामले

ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि
Omicron Cases : तमिलनाडु में 11, राजस्थान में 23 व आंध्र में ओमिक्रॉन संक्रमण के 10 नए मामले

Omicron-Cases...देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण दर में तेजी से लगातार इजाफा होता जा रहा है। बुधवार को पश्चिम बंगाल में 5, राजस्थान में 23, ओडि़शा व यूपी में एक-एक व तमिलनाडु में 11 तथा आंध्र में 10 नए केस सामने आए।

Omicron Cases : नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं। बुधवार को देश के 6 राज्यों क्रमश: राजस्थान में 23, पश्चिम बंगाल में 5 ओडिशा व उप्र में एक-एक व तमिलनाडु में 11 तथा आंध्र में 10 नए मामले सामने आने से इसके संक्रमण के दर में तेजी का अंदाजा लगाया जा सकता है। अब देश में संक्रमितों की आंकड़ा बढ़कर 800 के पार चला गया है। यह वेरिएंट अब देश के 21 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों तक पहुंच चुका है। देश की राजधानी दिल्ली में इसके सबसे अधिक मामले लगभग 238 केस दर्ज किए गए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 167 मामले दर्ज किए गए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के कारण बढऩे लगे ओमिक्रॉन के केस

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा है कि देश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के कारण ओमिक्रॉन के केस बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा कर लौटने वाले लोगों का टेस्ट करने पर वे निगेटिव पाए गए और उन्हें घर जाने दिया गया, लेकिन कुछ दिनों के बाद वे पॉजिटिव हो गए, जिससे उनके साथ उनके परिवार में भी संक्रमण फैल गया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब जोखिम वाले देशों से हवाई यात्रा कर लौटने वाले लोगों का टेस्ट यदि निगेटिव भी आता है तो उन्हें एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन रहना होगा।

एक दिन में 9,195 मामले सामने आए, 302 लोगों की हुई मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में एक दिन में संक्रमण के 9,195 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 3,48,08,886 हो गया है। अब देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 77,002 हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से 302 लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,80,592 हो चुकी है। राहत का विषय यह रहा कि  देश में संक्रमण के दैनिक मामले 15 हजार से भी कम हैं।

संक्रमण रोकने दिल्ली मेट्रो ने बढ़ाई सख्ती

येलो अलर्ट जारी होने के बाद राजधानी दिल्ली में अब मेट्रो प्रशासन ने भी और सख्ती बढ़़ा दी है। बुधवार को आधिकारिक रूप से मेट्रो प्रशासन ने जानकारी दी कि संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए मेट्रो की ओर से फ्लाइंग स्क्वायड यानी उडऩ दस्ता की संख्या में इजाफा किया गया है। मेट्रो के  6 उडऩ दस्तों की जगह इसे बढ़ाकर अब 15 कर दिया गया है। जो मेट्रो की अलग-अलग लाइनों पर चलेंगे। यदि यात्रियों द्वारा गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो उडऩदस्ते की टीम द्वारा दण्डित करने का प्रावधान है, साथ ही पेनाल्टी भी वसूली जाएगी। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रायपुर : डॉ. मुखर्जी शुरू से धारा 370 के विरोधी थे : मुख्यमंत्री साय रायपुर : डॉ. मुखर्जी शुरू से धारा 370 के विरोधी थे : मुख्यमंत्री साय
मुख्यमंत्री ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान को याद करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 लागू...
Raipur : मुख्यमंत्री श्री साय ने स्थानीय भाषाओं में प्रारंभिक शिक्षा के महत्व पर दिया जोर
यूपी के सरकारी स्कूलों में नया नियम लागू
IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा से रियान पराग तक, तीन भारतीयों ने किया 'सुपर फ्लॉप' डेब्यू
हाथरस भगदड़ : सूरजपाल के खिलाफ पटना कोर्ट में शिकायत दर्ज
चीन के छक्के छुड़ाने आ गया भारत का जोरावर, यूक्रेन युद्ध की सीख से तैयार हुआ महारथी
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी, 2 जवान शहीद