Corona : त्योहारी सीजन में बरतें सावधानी : डॉ. गुलेरिया

एम्स प्रमुख ने दी हिदायत, अगले 6-8 हफ्ते बेहद अहम
Corona : त्योहारी सीजन में बरतें सावधानी : डॉ. गुलेरिया

Corona महामारी के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए एम्स निदेशक ने आगामी त्योहारों के सीजन में सतर्क रहने की सलाह दी है। उनका कहना है कि अगले 6-8 सप्ताह तक सावधान रहने की जरूरत है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona) महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। देशभर में शुक्रवार को 26 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने कहा कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर अब हमें और सतर्क रहने की जरूरत है। यदि आगामी 6 से 8 हफ्तों के बीच यदि हमे सतर्क रहते हैं तो निश्चित रूप से कोरोना के मामलों में औैर गिरावट आ सकती है।

नहीं थम रहा महामारी का प्रकोप

कोरोना महामारी  (Covid-19) का ग्राफ हालांकि पहले से कुछ कम जरूर हुआ है, लेकिन पिछले चौबीस घंटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 26727 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 277 लोगों की मौत हो गई है, जबकि पिछले चौबीस घंटे में 28 हजार 246 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3 करोड़ 30 लाख 43 हजार 144 हो चुकी है, जबकि एक्टिव मामले 2 लाख 75 हजार 224 हो चुके हैं। आंकड़ों पर यदि गौर करें तो देश में अब तक कोरोना के 3करोड़ 37 लाख 66 हजार 707 मामले आ चुके हैं, जिसमें से 4 लाख 48 हजार 339 लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : जब घर के लिए खरीदें पौधे तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

लापरवाही बरतने से बाज़ आएं लोग 

देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर इजाफा होना शुरू हो गया है, बावजूद इसके लोग सावधानी के बजाय लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। यह माह त्योहारी सीजन का है, निश्चित ही देेशभर के बाजारों में खरीददारी के लिए भीड़ बढ़ सकती है। ऐसे समय में हमें बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। एम्स निदेशक डॉ. गुलेरिया का कहना है कि त्योहारी सीजन में यदि सावधानी न बरती जाए तो संक्रमण में इजाफा हो सकता है। अगले 6 से 8 हफ्ते के दौरान यदि सतर्कता बरती जाए तो कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा भी त्योहारी सीजन को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News