एक ही परिवार के 3 भाई-बहन NEET में सफल

बन गई डॉक्टरों वाली फैमिली, ऐसे की थी पढ़ाई
एक ही परिवार के 3 भाई-बहन NEET में सफल

NEET UG Result 2024: आज हम आपको आगरा के एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां तीन भाई-बहनों NEET UG परीक्षा में एक साथ सफलता हासिल की है। आइए जानते हैं उनके बारे में, कैसे की थी तैयारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 4 जून को NEET UG 2024 के रिजल्ट की घोषणा की थी। मेडिकल प्रवेश परीक्षा में उत्तर प्रदेश के आगरा में एक परिवार के तीन भाई-बहनों ने NEET परीक्षा पास की है। जैसे ही परिवार के लोगों को पता चला कि घर के तीनों बच्चों ने नीट यूजी परीक्षा में सफलता हासिल की है, सभी खुशी से फूले नहीं समाए। आइए जानते हैं भाई-बहनों ने कैसे इस परीक्षा की तैयारी की थी।

 रिपोर्ट के अनुसार, नीट यूजी परीक्षा पास करने के लिए इन तीन भाई-बहनों ने सबसे पहले एक नियम का काफी सख्ती से पालन किया, जो उनके परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के द्वारा बनाया गया था। बच्चों ने दो साल तक टीवी और मोबाइल से दूरी बनाकर रखी। इसी के साथ उन्होंने सोशल गैदरिंग और आउटडोर एक्टिविटी में शामिल होना बंद कर दिया था। तीनों जानते थे कि नीट यूजी परीक्षा का सिलेबस काफी लंबा चौड़ा है और इसे कवर करने के लिए पढ़ाई में निरंतरता बनाने की जरूरत है। बता दें, तीनों प्रतिदिन 12 से 14 घंटे अपनी पढ़ाई के लिए समर्पित किया करते थे और साथ ही एक दूसरे की मदद और डाउट्स क्लियर किया करते थे।

ये तीन भाई-बहन आगरा के दयालबाग निवासी भोलाराम त्यागी के परिवार से हैं। भोलाराम त्यागी के तीन बेटे हैं, महावीर त्यागी, हेतराम और शिव त्यागी। महावीर के दो बच्चे, पूजा और मनोज और शिव की बेटी, मानसी ने NEET परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए परीक्षा में सफलता हासिल की है।

इस साल नीट यूजी 2024 का रिजल्ट चर्चा में हैं। सबसे पहले तो ये रिजल्ट लोकसभा चुनाव रिजल्ट के दिन जारी किया गया। वहीं इस साल कुल 67 उम्मीदवारों ने 99.997129 पर्सेंटाइल स्कोर के साथ NEET ऑल इंडिया रैंक (AIR) 1 हासिल किया है। वहीं रिजल्ट को लेकर विवाद उस समय बढ़ गया, जब दो उम्मीदवारों को 718 या 719 मार्क्स आए। हालांकि इस पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपना स्पष्टीकरण दिया है।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद ब्रिटेन चुनाव में भारतीयों का बोलबाला, इस बार रिकॉर्डतोड़ बन सकते हैं सांसद
Indian Origin Candidates in UK Election 2024: इस बार ब्रिटेन में चुनाव परिणाम इतिहास रच सकते हैं। भारतीय मूल के...
हेमंत होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री
'मृत बेटी को कर दूंगा जिंदा..' 23 साल पहले गिरफ्तार हुआ था हाथरस सत्संग वाला बाबा
जॉब & एजुकेशन बुलेटिन:पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में इंजीनियर ट्रेनी की वैकेंसी
मध्‍य प्रदेश में खुलेंगे 3 नए मेडिकल कॉलेज : बजट में शिक्षा को मिले 22,600 करोड़; 22 नए ITI
बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 10 मिनट में 28 लाख की लूट
स्मार्ट मीटर लगते ही आया 64 लाख का बिल, महिला का भी चकरा गया सिर