Army recruitment: भारतीय सेना में 191 पदों के लिए आवेदन 6 अप्रैल तक, बिना लिखित परीक्षा होगा चयन

Army recruitment: भारतीय सेना में 191 पदों के लिए आवेदन 6 अप्रैल तक, बिना लिखित परीक्षा होगा चयन

Indian Army recruitment 2022 last date भारतीय सेना द्वारा एसएससी (टेक) एंट्री के अंतर्गत महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए 191 रिक्तियों के लिए आवेदन 6 अप्रैल तक ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Indian Army recruitment 2022 last date: भारतीय थल सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय सेना द्वारा पुरूष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) और महिला उम्मीदवारों के लिए 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) एंट्री के लिए विज्ञापन हाल ही 8 मार्च को जारी किया है। आवेदन जारी होने के साथ ही विज्ञापित कुल 191 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

भारतीय सेना एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेटर के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें चयनित होने पर 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री की प्रति सबमिट करनी होगी। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2022 को 20-27 वर्ष है। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 अक्टूबर 1995 से पहले और 1 अक्टूबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

बिना लिखित परीक्षा होगा चयन

इंडियन आर्मी एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित किए जाने वाले पांच दिन चलने वाले इंटरव्यू प्रॉसेस किया जाएगा। इस इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग डिग्री के मार्क्स के आधार पर की जाएगी। शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा।

 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

पश्चिम चंपारण में तीन किसान मसान नदी के बीच फंसे पश्चिम चंपारण में तीन किसान मसान नदी के बीच फंसे
पश्चिम चंपारण जिले के रामनगर में तीन किसान मसान नदी के तेज बहाव के बीच फंस गए। नदी का जलस्तर...
रायपुर : डॉ. मुखर्जी शुरू से धारा 370 के विरोधी थे : मुख्यमंत्री साय
Raipur : मुख्यमंत्री श्री साय ने स्थानीय भाषाओं में प्रारंभिक शिक्षा के महत्व पर दिया जोर
यूपी के सरकारी स्कूलों में नया नियम लागू
IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा से रियान पराग तक, तीन भारतीयों ने किया 'सुपर फ्लॉप' डेब्यू
हाथरस भगदड़ : सूरजपाल के खिलाफ पटना कोर्ट में शिकायत दर्ज
चीन के छक्के छुड़ाने आ गया भारत का जोरावर, यूक्रेन युद्ध की सीख से तैयार हुआ महारथी