Bihar unlock-6 : सीएम नीतीश कुमार द्वारा राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म करने की घोषणा

 कहा- बिहार में धर्मस्थलो को पूरी तरह खोल दिए जाएं,  अनलॉक 6 की नई गाइडलाइन लेकर किया ट्वीट
Bihar unlock-6 : सीएम नीतीश कुमार द्वारा राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म करने की घोषणा

Bihar Unlock-6: पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राज्य में जारी लॉक डाउन की पांबंदियाँ खत्म करने की घोषणा कर दी। उन्होंने अनलॉक 6 की नई गाइडलाइन को लेकर ट्वीट करते हुए राज्य में धर्मस्थल व स्कूल पूरी तरह खोलने की घोषणा की।

Bihar Unlock-6:  पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राज्य में जारी लॉक डाउन (Lockdown) की पांबंदियाँ खत्म करने की घोषणा कर दी। उन्होंने अनलॉक 6 की नई गाइडलाइन (Guideline) को लेकर ट्वीट करते हुए राज्य में धर्मस्थल व  स्कूल पूरी तरह खोलने की घोषणा की। 

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक ली। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने फैसला लिया है कि अब राज्य में धर्मस्थल तथा स्कूल पूरी तरह खोल दिए जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनलॉक- 6 की नई गाइडलाइन को लेकर ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें : Technology से मिलेगी पहचान,  मोबाइल ऐप से निखरेंगी युवाओं की प्रतिभाएं 

 अपने ट्वीट में सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर चर्चा की गई है। बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार आया है इसलिए अब सभी प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान, सभी दुकानें तथा धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खोले जाएंगे। इसी तरह सिनेमा हॉल को 50% क्षमता के साथ तथा क्लब, स्कूल, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें भी खुल सकेंगी ।  सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान, विद्यालय जिसमें पहली से 12वीं कक्षा तक शामिल है, के साथ-साथ कोचिंग सेंटर भी सामान्य रूप से खोले जाएंगे। बिहार के विश्वविद्यालयों, विद्यालयों में परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी।

उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के सामाजिक, राजनैतिक, मनोरंजन, खेल कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन से संबंधित कार्यक्रमों के लिए जिला प्रशासन की अनुमति से सावधानियां बरतते हुए आयोजन किए जा सकेंगे । उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए राज्य के निवासियों से प्रोटोकॉल का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील भी की है।

 बिहार में 5 चरणों में चरणबद्ध तरीके से किया गया अनलॉक :-

 अनलॉक 1- दिनांक 8 जून से 15 जून 2021 तक

अनलॉक 2 - दिनांक 16 जून से 22 जून 2021 तक

 अनलॉक 3 - दिनांक 23 जून से 06 जुलाई 2021 तक

 अनलॉक 4 - जुलाई से 6 अगस्त 2021 तक तथा अनलॉक 5 दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त 2021 तक

 

Post Comment

Comment List

Latest News