Corona Alert : कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है अक्टूबर में, अलर्ट जारी

कोरोना की थर्ड वेब को लेकर सरकारी रिपोर्ट में किया गया दावा
Corona Alert :  कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है अक्टूबर में, अलर्ट जारी

Alert Corona Third Wave : :एनआईडीएम ने अक्टूबर में कोरोनो की तीसरी लहर को लेकर आशंका जाहिर की है। कोरोना की दूसरी लहर अभी बरकरार है, वहीं तीसरी लहर की आशंका ने एक बार फिर देश को अलर्ट मोड पर ला दिया है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान यानी एनआईडीएम ने पीएमओ और केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

 Alert Corona Third Wave : :एनआईडीएम (NIDM) ने अक्टूबर में कोरोनो की तीसरी लहर को लेकर आशंका जाहिर की है। कोरोना की दूसरी लहर अभी बरकरार है, वहीं तीसरी लहर की आशंका ने एक बार फिर देश को अलर्ट मोड पर ला दिया है।  राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान यानी एनआईडीएम ने पीएमओ और केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 5 लाख तक केस आ सकते हैं। हालांकि यह अनुमान भी लगाया गया है कि इसका असर लगभग एक माह ही रहेगा। साथ ही यह सभी उम्र के लोगों पर समान रूप से प्रभावी रहेगा। रिपोर्ट को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है और जरूरी प्रबंधन के संबंध में मंथन जारी है। इसका असर एक माह तक रहने की सम्भावना है । 

 कोरोना की तीसरी लहर का बच्चों और बड़ों पर समान रूप से असर होगा। रिपोर्ट मिलने के साथ ही सरकार अलर्ट हो गई है और जरूरी उपायों पर मंथन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : राजद में हिस्सेदारी मांगने तेज प्रताप ने लिया रश्मिरथी की पंक्तियों का सहारा

रिपोर्ट में बताया गया है कि डॉक्टर्स, नर्सेस, एम्बुलेंस के साथ मेडिकल स्टाफ व मेडिकल उपकरणों की पूरी व्यवस्था रखनी होगी, साथ ही बच्चों के टीकाकरण पर भी विशेष ध्यान देना होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि तीसरी लहर दूसरी लहर की भांति ज्यादा घातक नहीं होगी।

त्योहारों पर फिर सकता है पानी

अक्टूबर माह से त्योहारों का सिलसिला शुरू हो जाता है। इसी माह में नवरात्र पर्व के साथ-साथ दशहरे की भी धूम रहती है। हिन्दू पंचांग के अनुसार 12 अक्टूबर को सप्तमी, 14 अक्टूबर को नवमी और 15 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा। ऐसे में यदि भीड़ एकत्रित होती है तो  काफी संख्या में लोग संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर आने पर इन त्योहारों पर पानी भी फिर सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News