बिहार में होने जा रही है बंपर बहाली

10 हजार पदों पर होगी बंपर भर्ती
बिहार में होने जा रही है बंपर बहाली

बिहार में 10 हजार से अधिक पदों पर बंपर बहाली खबर से शिक्षित बेरोजगार नवयुवकों में हर्ष की लहर दौड़ गई है। साथ ही पुलिस विभाग में भी स्पोर्ट्स कोटा से बहाली की खबर है। उधर राज्य बीमा निगम ने भी चिकित्सकों के रिक्त 36 पदों पर भर्ती के  लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। याने कुछ महीनों के भीतर राज्य में 10 अलग-अलग वैकेंसी में 10 हजार से भी अधिक पदों पर भर्तियां होंगी। 

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य मेंं जल्द ही 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द 1768 अमीन, 4353 राजस्व कर्मियों और 3883 डेटा एंट्री ऑपरेटरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

बिहार पुलिस में भी बंपर भर्तियां निकाली जाएंगी। स्पोर्ट्स कोटे के तहत 21 सब इंस्पेक्टर और 85 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया जारी है, जिसकी अंतिम तिथि 9 अगस्त 2021 है। बिहार पुलिस की आफिशियल वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in में जाकर आवेदक आवेदन कर सकते हैं। स्पोर्ट्स कोटा से नौकरी पाने के लिए अभ्यर्थी का राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय या स्टेट लेबल के कॉम्पीटिशन्स में शामिल होना अनिवार्य है। सब इंस्पेक्टर के लिए ग्रेजुएशन तथा कांस्टेबल के लिए 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। 

राज्य में ईएसआइसी/राज्य बीमा निगम ने भी प्रोफेसर और सीनियर रेजिडेंट सहित डाक्टरों के कुल 36 पदों पर वैकेंसी निकाली है। ईएसआईसी की आफिशियल वेबसाइटwww.esic.nic.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। आवश्यक अर्हता के रूप में अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त एमबीबीएस तथा संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। आयु सीमा 45 से 67 वर्ष निर्धारित है। साक्षात्कार के माध्यम से अंतिम चयन किया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News