INTERVIEW: IPL 2022 मेगा नीलामी में इतिहास रचने वाले आवेश खान नहीं लेना चाहते खुद पर अतिरिक्त दबाव

INTERVIEW: IPL 2022 मेगा नीलामी में इतिहास रचने वाले आवेश खान नहीं लेना चाहते खुद पर अतिरिक्त दबाव

आवेश खान ने कहा कि सच कहूं तो फिलहाल मेरा ध्यान भारतीय टीम पर है। यहां अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जिताने के लिए जोर लगाऊंगा। इसके बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी को जिताने के लिए मेहनत करूंगा। मैं पैसे को बहुत ज्यादा महत्व नहीं देता।

आइपीएल के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने तेज गेंदबाज आवेश खान मानते हैं कि महंगी कीमत से अपेक्षाएं बढ़ती हैं, मगर वह स्वयं को किसी दबाव में नहीं लाना चाहते। आवेश भले ही आइपीएल में बड़ा नाम बन चुके हैं, लेकिन उनकी निगाह भारतीय टीम है, जहां जगह पुख्ता करना बाकी है। लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम में शामिल आवेश खान ने भविष्य की योजनाओं को लेकर कपीश दुबे से खास चर्चा की। पेश हैं मुख्य अंश :

-- आपका पिछला सत्र बहुत सफल रहा था। फिर भी क्या उम्मीद थी कि कोई टीम आपको रिकार्ड कीमत पर अपने साथ जोड़ेगी?

- पिछले सत्र में मैं दिल्ली कैपिटल्स का मुख्य गेंदबाज था। सफलता भी मिली थी। मैंने सोचा था कि इस बार अच्छे पैसे मिलेंगे, लेकिन इतने ज्यादा मिलेंगे यह तो कल्पना भी नहीं की थी। मुझे खुशी है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स फ्रेंचाइजी ने मुझपर भरोसा जताया।

-- जब नीलामी हो रही थी तब क्या आप भी टीवी के सामने बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे?

जब मेरा नाम पुकारा गया, मैं तब टीम इंडिया के साथ फ्लाइट में था। मुझे इंदौर के मेरे दोस्त वेंकटेश ने बताया कि मुझे लखनऊ टीम ने खरीदा है। इसके बाद भारतीय टीम के सभी साथियों ने बधाई दी।

-- 10 करोड़ रुपयों का क्या करेंगे, क्या कभी सोचा है?

- सच कहूं तो मैंने इस बारे में कुछ भी नहीं सोचा। फिलहाल मेरा ध्यान भारतीय टीम पर है। यहां अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जिताने के लिए जोर लगाऊंगा। इसके बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी को जिताने के लिए मेहनत करूंगा। मैं पैसे को बहुत ज्यादा महत्व नहीं देता।

-- ज्यादा पैसा मिलने से टीम की अपेक्षाएं भी बढ़ती हैं। क्या इससे आप पर दबाव भी बढ़ेगा?

यह सही है कि फ्रेंचाइजी ज्यादा पैसा खर्च करती हैं तो उम्मीद करती है कि खिलाड़ी उसके अनुसार टीम की सफलता में योगदान दे। मगर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद हर खिलाड़ी से की जाती है, चाहे पैसा कम मिले या ज्यादा। मैं इसलिए स्वयं पर किसी भी तरह का अतिरिक्त दबाव नहीं बनाता। जिस तरह पिछले सत्र में दिल्ली टीम के लिए स्वतंत्र होकर प्रदर्शन किया था, वैसा ही यहां भी लखनऊ टीम को जिताने के लिए करूंगा।

  • लखनऊ टीम के बारे में क्या कहेंगे?
  • हमारी टीम मजबूत है। मेरे अलावा जेसन होल्डर, मार्क वुड जैसे अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज हैं। उत्तर प्रदेश के अंकित राजपूत भी टीम में हैं। बल्लेबाजी में केएल राहुल, क्विंटन डिकाक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा जैसे कई बड़े नाम हैं। ऐसे में टीम सभी विभागों में संतुलित नजर आती है।
Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News