Omicron cases in india - ओमिक्रोन का खौफ : दिल्ली में क्रिसमस व नए साल के आयोजनों पर लगी रोक

न्यू ईयर व क्रिसमस की पार्टियों में भीड़ पर रहेगी पाबंदी, आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश
Omicron cases in india - ओमिक्रोन का खौफ : दिल्ली में क्रिसमस व नए साल के आयोजनों पर लगी रोक

Omicron cases in india -दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों व ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे को देखते हुए सभी डीएम व डीएसपी सार्वजनिक स्थलों पर क्रिसमस व न्यू ईयर के मौके पर होने वाले आयोजनों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने व आदेश का पालन सुनिश्चित करने निर्देश जारी किया है। 

 

Omicron cases in india नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona) के नए मामले तेजी से फिर बढ़ रहे हैं वहीं ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मरीजों की संख्या ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Govt.) ने नये साल (New Year 2021) व क्रिसमस (Christmas) के मौके पर सार्वजनिक स्थानों में एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी है। जारी आदेश के अनुसार किसी भी सार्वजनिक स्थल पर क्रिसमस व नए साल की पार्टी नहीं हो सकेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी कर सभी डीएम व डीएसपी को आदेश का पालन सुनिश्चित करने का दिशा-निर्देश भी दिया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों के डीएम व डीसीपी को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में कोरोना संक्रमण रोकने उचित उपाय करें। जारी आदेश के अनुसार दिल्ली की सभी दुकानों व कार्यालयों में बिना मास्क के लोगों को भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा और कोविड गाईडलाइन का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार सभी डीएम अपने एरिया में आने वाले सभी क्षेत्रों का गहन सर्वेक्षण करने के साथ-साथ भीड़-भाड़ वाले स्थानों, जैसे बाजार, शॉपिंग मॉल्स आदि की पहचान करेंगे, जहां कोरोना व ओमिक्रोन के तेजी से फैसले का खतरा है। आदेश के अनुसार सभी डीएम व डीसीपी को सार्वजनिक स्थलों पर निगरानी के लिए उचित व्यवस्था करनी होगी, ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों पर तेजी से नियंत्रण पाया जा सके। 

अलर्ट मोड में दिल्ली सरकार

बता दें कि कोरोना के बढ़ रहे मामले और नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। सरकार ने संबंधित विभागों के प्रमुखों को अलर्ट किया गया है। मुख्य सचिव विजय देव ने सभी डीएम को कहा है कि कोरोना के मामले बढऩे पर अविलंब सुविधाएं बढ़ाई जाएं, वहीं भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पूर्ण रोक लगाया जाए। दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रोन से निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है जिसमें वर्तमान समय में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा होगी। बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं, पर इससे पहले सरकार अलर्ट मोड में आ चुकी है। सरकार ने कोरोना बचाव के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के लिए कहा है। मास्क न पहनने व शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर जल्द चालान काटने की कार्रवाई शुरू होगी।

ओमिक्रोन मामलों में लगातार हो रहा इजाफा

दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। ओमिक्रोन के तीन और नए मामलों की फिर से पुष्टि हो गई है। अब ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 57 हो गए हैं। मंगलवार तक ओमिक्रॉन के 24 मामले सामने आ चुके थे, जबकि सोमवार को को दिल्ली में कुल 30 सक्रिय मामले सामने आए थे। ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में मंगलवार को 102 कोरोना के नए मामले सामने आए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रायपुर : डॉ. मुखर्जी शुरू से धारा 370 के विरोधी थे : मुख्यमंत्री साय रायपुर : डॉ. मुखर्जी शुरू से धारा 370 के विरोधी थे : मुख्यमंत्री साय
मुख्यमंत्री ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान को याद करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 लागू...
Raipur : मुख्यमंत्री श्री साय ने स्थानीय भाषाओं में प्रारंभिक शिक्षा के महत्व पर दिया जोर
यूपी के सरकारी स्कूलों में नया नियम लागू
IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा से रियान पराग तक, तीन भारतीयों ने किया 'सुपर फ्लॉप' डेब्यू
हाथरस भगदड़ : सूरजपाल के खिलाफ पटना कोर्ट में शिकायत दर्ज
चीन के छक्के छुड़ाने आ गया भारत का जोरावर, यूक्रेन युद्ध की सीख से तैयार हुआ महारथी
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी, 2 जवान शहीद