असम में भड़की हिंसा: ट्रकों में लगाई गई आग,  जिंदा जले पांच चालक

 उग्रवादी संगठन टी एम एल ए  पर संदेह
असम में भड़की हिंसा: ट्रकों में लगाई गई आग,  जिंदा जले पांच चालक

दीफू/हाफलांग। गुरुवार देर रात असम के दीमा हसाओ जिले में दीयुंगबरा के पास कुछ उग्रवादियों ने ट्रकों में आग लगा दी। इस घटना में ट्रक में मौजूद 3 चालक जिंदा जलकर खाक हो गए। जबकि दो ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई ।

दीफू/हाफलांग। गुरुवार देर रात असम के दीमा हसाओ जिले में दीयुंगबरा के पास कुछ उग्रवादियों ने ट्रकों में आग लगा दी। इस घटना में ट्रक में मौजूद  3 चालक जिंदा जलकर खाक हो गए। जबकि दो ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई ।

 पुलिस के अनुसार असम के दीमा हसाओ जिले में उग्रवादियों ने कोयले से लदी ट्रक के चालकों की हत्या कर दी है। ट्रकों में आग लगा दी गई है। बताया जाता है कि दियुनमुख पुलिस थाने से  5 किलोमीटर दूर रंगेरबील इलाके में यह घटना घटित हुई है। इस वारदात में डीएनए के संदिग्ध उग्रवादियों के हाथ होने की संभावना व्यक्त की गई है। पुलिस के मुताबिक उग्रवादियों ने दो ट्रक चालकों की गोली मारकर हत्या की है वही तीन अन्य को वाहन समेत जलाकर मार डाला है। बताया जाता है कि ट्रक चालक ओम राग अंशु से कोयला लेकर होजाई जिले के लंका नामक स्थान तक पहुंचाने जा रहे थे। ज्ञात रहे कि कुछ दिनों पूर्व ही असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर हिंसक झड़पों की खबरें सामने आई थी।

यह भी पढ़ें -Bihar News : केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस को दी गई जान से मारने की धमकी

सुरक्षा और गश्त बढ़ा दी गई

 पुलिस के मुताबिक संदिग्ध उग्रवादियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। इस ऑपरेशन में असम राइफल्स के जवानों की मदद भी ली जा रही है। इलाके में सुरक्षा और गश्त बढ़ा दी गई है। ट्रक मालिकों का दावा है कि उग्रवादियों ने उनसे रकम उगाही करने की कोशिश की थी। ट्रक मालिकों ने पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने जिला पुलिस से आग्रह किया है।

गौरतलब रहे कि कुछ दिनों पूर्व ही असम और मिजोरम सीमा विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़पों में 5 पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। इस झड़प में दोनों तरफ के लोग तथा पुलिस आपस में भिड़ गए थे। हिंसक झड़पों के बाद तनाव कम करने के लिए विवादित स्थल पर सीआरपीएफ की तैनाती भी की गई थी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News