Rahul Gandhi Press Conference : सब कुछ बेच रहे हैं पीएम : राहुल गांधी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला
Rahul Gandhi Press Conference : सब कुछ बेच रहे हैं पीएम : राहुल गांधी

Rahul Gandhi Press Conference : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में देश में जो भी पूंजी बनी, केंद्र सरकार ने उसे बेचने का काम किया है। निजी हाथों में रेलवे की कमान सौंप दी गई है। पीएम मोदी सब कुछ भेज रहे हैं।

Rahul Gandhi Press Conference : कांग्रेस नेता राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में देश में जो भी पूंजी बनी, केंद्र सरकार ने उसे बेचने का काम किया है। निजी हाथों में रेलवे की कमान सौंप दी गई है। पीएम मोदी सब कुछ भेज रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी और भाजपा का एक ही नारा था कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ और वित्त मंत्री ने कल जो फैसला लिया उससे साबित हो गया कि 70 वर्षों में हमारे देश में जो पूंजी बनी थी उसे अब बेचने का फैसला ले लिया गया है। कहने का अर्थ यह है कि प्रधानमंत्री ने सब कुछ बेच दिया। उन्होंने आगे कहा कि निजीकरण कर  एकाधिकार बनाने के लिए सारे काम किए जा रहे हैं। माइनिंग, एयरपोर्ट, टेलीकॉम, वेयरहाउसिंग, सब पर एकाधिकार स्थापित करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि आपको पता ही होगा कि पोर्ट्स किसके हाथ में है, एयरपोर्ट किसको मिलने वाले हैं।

 श्री गाँधी ने आगे कहा कि एकाधिकार जैसे-जैसे बढ़ता जाएगा उसी गति से रोजगार के अवसर भी काम होते चले जाएंगे। हमारे देश में मध्यम और छोटे वर्ग के जो भी व्यवसाय हैं वह आज हमें रोजगार तो देते हैं लेकिन कल वे सब बंद हो जाएंगे और विराम  रोजगार खत्म हो जाएंगे।

युवाओ के भविष्य पर आक्रमण

 राहुल गांधी ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की पूंजी बेच रही है जो युवाओ के भविष्य पर आक्रमण है। मोदी जी अपने उद्योगपति मित्रों के साथ मिलकर देश की युवा शक्ति पर आक्रमण कर रहे हैं। इसे आप भली-भांति समझ सकते हैं।

 रेलवे हमारे देश की रीढ़

उन्होंने कहा कि केंद्र ने देश के युवाओं से रोजगार छीन कर उन्हें बेरोजगार कर दिया है। कोरोना में किसी तरह की मदद नहीं की गई। किसानों के लिए तीन कृषि कानून बनाए गए। श्री गांधी ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने 1.6 लाख करोड़ का रोडवेज विक्रय कर दिया है। रेलवे को लगभग डेढ़ लाख करोड़ में बेच दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि जैसा कि हम जानते हैं रेलवे हमारे देश की रीढ़ मानी गई है। जब गरीब आदमी को एक शहर से दूसरे शहर जाना होता है तो वह सफर के लिए रेलवे का सहारा लेता है। 400 स्टेशन डेढ़ सौ ट्रेनें और डेढ़ लाख करोड़ रुपए में रेलवे तथा रेलवे ट्रैक तक केंद्र सरकार बेच रही है।

रोजगार पर भी खतरा

श्री गांधी ने आगे कहा कि यदि रेलवे का निजीकरण हो गया तो आपके रोजगार पर भी खतरा मंडरा सकता है। राहुल ने कहा कि जब रेलवे को चीन को सौंप दिया जाएगा उसका निजीकरण कर दिया जाएगा तब सोचिए कि रेलवे के कर्मचारियों का क्या हाल होगा। राहुल गांधी ने कहा कि 26700 किलोमीटर लंबाई की नेशनल हाईवे लगभग 1.6 करोड रुपए कीमती है। इसी तरह 42300 पावर ट्रांसलेशन तथा 8000 किलोमीटर की जेल पाइपलाइन और 4000 किमी की पैट्रोलियम पाइपलाइन को बेचने की योजना बन गई है।

यह भी पढ़ें : Bihar Panchayat Chunav : बिहार पंचायत चुनाव की गाइडलाइन जारी

 प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार 25 एयरपोर्ट माइनिंग 9 पोर्ट के साथ-साथ एक प्रोजेक्ट भी बेचने वाली है। जिस नेशनल स्टेडियम को बनाने में 70 साल लग गए उसे भी बेचा जा रहा है और यह मात्र चार लोगों को बेचा जा रहा है यही सच्चाई है। इसे स्वीकारना होगा, क्योंकि इसे प्रधानमंत्री द्वारा अपने उद्योगपति मित्रों को सौंपा जा रहा है।

 पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने निजीकरण के विरोध में केंद्र सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई। पी चिदंबरम ने कहा कि निजी करण बिना किसी तैयारी या मानदंड के तैयार कर लिया गया है। चिदंबरम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को यह बताना चाहिए था कि इसका लक्ष्य और इसके मापदंड निर्धारित किए गए हैं या नहीं। यदि इसके लिए लक्ष्य या  मापदंड निर्धारित नहीं किये गए थे तो इतनी बड़ी कवायद कैसे शुरू हो सकती है।

 राजद नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस का किया समर्थन 

 राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए मीडिया से कहा कि सार्वजनिक उपक्रमों तथा राष्ट्रीय संपत्ति को कारपोरेट को बेचा जाना देश हित में नहीं है। यह जनता के हितों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों तथा निजी करण द्वारा नौकरी में आरक्षण को कम करने के लिए यह योजना तैयार की गई है। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हम भारत को ईस्ट इंडिया कंपनी के समूह में बदलने के इस प्रयास को कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यह बताने का समय आ चुका है कि जिन चुनिंदा कारपोरेट को देश की संपत्ति बेची जा रही है उससे जनता और देश की अर्थव्यवस्था को कैसे लाभ मिल सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News