Rahul के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने विजय चौक तक किया पैदल मार्च

मानसून सत्र खत्म होने ही सड़क पर आई पक्ष-विपक्ष की लड़ाई
Rahul के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने विजय चौक तक किया पैदल मार्च

Parliyament के दोनों सदनों में ओबीसी आरक्षण विधेयक के पारित होने के साथ ही मानसून सत्र का समापन तो हो गया, लेकिन पक्ष-विपक्ष की तकरार अब सड़क पर आ गई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में अन्य विपक्षी दलों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, साथ ही पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे पर लोकतंत्र को शर्मसार करने का आरोप भी लगाया।

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में ओबीसी आरक्षण विधेयक के पारित होने के साथ ही मानसून सत्र का समापन तो हो गया, लेकिन पक्ष-विपक्ष की तकरार अब सड़क पर आ गई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में अन्य विपक्षी दलों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च (Foot March) कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, साथ ही पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे पर लोकतंत्र को शर्मसार करने का आरोप भी लगाया।

यह भी पढ़ें : आत्मनिर्भर नारी-शक्ति से संवाद कार्यक्रम में स्वसहायता समूहों से पीएम मोदी ने की चर्चा

मीडिया से बात करते हुए विजय चौक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कहा कि आज मीडिया से मुखातिब होने हमें यहां पड़ा, कारण बस इतना है कि हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है। यह लोकतंत्र की हत्या नहीं तो और क्या है?

देश के 60 प्रतिशत हिस्से के लिए नहीं हुआ संसद सत्र का आयोजन

राहुल गांधी ने आगे कहा कि संसद के मानसून सत्र का समापन तो हो गया, लेकिन देश के लगभग 60 प्रतिशत हिस्से के लिए संसद के किसी सत्र का आयोजन नहीं हुआ है। इस 60 प्रतिशत हिस्से की आवाज को दबा दिया गया, कुचल दिया गया, अपमानित किया गया है, राज्यसभा में पीटा गया है। उन्होंने कहा कि संसद में किसानों के मुद्दे पर न तो कोई चर्चा हुई और ही जासूसी कांड पर। 

हिन्दुस्तान का पीएम बेच रहा देश!

विजय चौक पर राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी दलों राजद, शिवसेना, सपा आदि ने प्रदर्शन में शामिल होकर केंद्र सरकार को जमकर कोसा और आरोप लगाया कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री देश बेच रहा है। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सत्र के आखिरी दिन महिला सांसदों से पुरूष मार्शल्स ने धक्का मुक्की की, लेकिन सवाल यह भी कि आखिर सांसद और मार्शल्स में से किसकी पिटाई हुई और सरकार और विपक्ष की बातों में कितनी सच्चाई है?

Post Comment

Comment List

Latest News