SSC CGL Tier-1 Admit card 2021: 11 अप्रैल को होने वाली एसएससी सीजीएल टियर- 1 परीक्षा के संबंध में बड़ी अपडेट, करें चेक

SSC CGL Tier-1 Admit card 2021: 11 अप्रैल को होने वाली एसएससी सीजीएल टियर- 1 परीक्षा के संबंध में बड़ी अपडेट, करें चेक

SSC CGL Tier-1 Admit card 2021आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 11 अप्रैल से 21 अप्रैल 2022 तक एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2021 आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC CGL Tier-1 Admit card 2021: 11 अप्रैल को आयोजित होने वाली एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा के संबंध में बड़ी खबर है। इसके अनुसार, कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल, सीजीएल टियर -1 परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर रिलीज कर दिया है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी सीजीएल टियर- 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए “प्रवेश पत्र” टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट से एसएससी सीजीएल क्षेत्रवार प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, कैप्चा के साथ लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण आईडी या उम्मीदवार का नाम और जन्म तिथि दर्ज करें। इसके बाद, एसएससी सीजीएल 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के लिए पहचान प्रमाण दस्तावेज जैसे वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड और पासपोर्ट में से कोई एक डॉक्यूमेंट्स लेकर जाना होगा। आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, 11 अप्रैल से 21 अप्रैल, 2022 तक एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2021 आयोजित करेगा। इस बीच, आयोग ने Selection Post (Phase-9) Examination, 2021.परीक्षा, 2021 की अस्थायी आंसर-की के साथ रिस्पांस शीट भी अपलोड कर दी हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News