ECL Recruitment: ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में हो रही भर्ती, माइनिंग सरदार के पदों पर मांगे आवेदन

ECL Recruitment: ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में हो रही भर्ती, माइनिंग सरदार के पदों पर मांगे आवेदन

Mining Sirdar ECL Recruitment 2022: ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) ने झारखंड में माइनिंग सरदार के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 10 मार्च, 2022 निर्धारित की गई है। 

ECL Recruitment 2022: कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनी ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में माइनिंग सरदार के 313 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह भर्ती अभियान 313 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 127 पद सामान्य वर्ग के लिए, 30 पद ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए और 83 पद ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर के लिए हैं। वहीं, 46 पद एससी श्रेणी के लिए हैं, जबकि 23 पद एसटी वर्ग के लिए है। आवेदन प्रक्रिया 10 मार्च को समाप्त होगी। 

ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) भी पश्चिम बंगाल और झारखंड में कोयला खनन प्रक्रिया में शामिल है। कंपनी ने झारखंड में माइनिंग सरदार के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 10 मार्च, 2022 निर्धारित की गई है। चयनित उम्मीदवारों को 31,852.56 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट easterncoal.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
 
 

 

 

ईसीएल भर्ती के लिए पात्रता मापदंड

  • उम्मीदवारों के पास 12वीं कक्षा पास प्रमाण-पत्र या डीजीएमएस से योग्यता का वैध खनन सरदारशिप प्रमाण-पत्र और गैस परीक्षण प्रमाण-पत्र एवं प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण-पत्र होने चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री हो।
  • उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
 

 

ECL Recruitment के लिए आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड यानी डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से कर सकते हैं। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।
 

 

ECL Recruitment के लिए कैसे करें आवेदन?

  1. सबसे पहले ईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट Easterncoal.gov.in पर जाएं।
  2. अब होम पेज पर दिए गए 'रिक्रूटमेंट' सेक्शन पर क्लिक करें।
  3. माइनिंग सरदार रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  4. आवश्यकतानुसार अपने विवरण भरें।
  5. आवेदन पत्र के साथ ही जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें।
  6. आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लें।
Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News