BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में 800 पदों पर निकली बंपर भर्ती, सिलेक्शन होने के बाद मिलेगी मोटी सैलरी

BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में 800 पदों पर निकली बंपर भर्ती, सिलेक्शन होने के बाद मिलेगी मोटी सैलरी

 करियर डेक्स :बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF Recruitment 2022) में नौकरी पाने का सपना रहे युवकों के लिए सुनहरा मौका है, दरअसल बीएसएफ ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत  कुल 800 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक और योग्य उममीदवार बीएसएफ की ऑफिशिय वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है।

आवेदन करने के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत
इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले  उम्मीदवार के पास 10वीं-12वीं  पास का सर्टिफिकेट (10th-12th Marksheet), कास्ट सर्टिफिकेट, एड्रेस प्रूफ, आधार कार्ड, NCC सर्टिफिकेट और कैरेक्टर सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आवदेन शुल्क
आवेदन करने  के लिए उम्मीदवार 100 रुपये आवदेन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। आवदेन को शुल्क को नेटबैंकिग के जरिए कर सकते हैं।

योग्यता और आयु
उम्मीदार को 10वीं और 12वीं पास पास होना चाहिए। उसके अलावा उनकी उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया
नोटिफिकेशन के अनुसार, सबसे पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी, इसमें सफल होने के बाद उसे फिजिकल टेस्ट की परीक्षा पास करने होगी। वहीं वेतन की बात करें तो फाइन सिलेक्शन के होने के बाद उम्मीदवार को 21700 रुपये से लेकर 69100 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा। वहीं महिला अभ्यर्थी को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News