आखिर ये कैसा घर जिसमें लोग रहते हैं उल्टा-पुल्टा, अंदर जाने पर मिलता है सरप्राइज

आखिर ये कैसा घर जिसमें लोग रहते हैं उल्टा-पुल्टा, अंदर जाने पर मिलता है सरप्राइज

कोलंबिया की राजधानी बोगोटा के पास गुआटाविटा में एक अनोखा घर है. यह घर फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है. घर की तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस घर को जो भी देखता है देखता ही रह जाता है, क्योंकि यह घर अंदर और बाहर से उल्टा है. इस घर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है

कोलंबिया की राजधानी बोगोटा के पास गुआटाविटा में एक अनोखा घर है. यह घर फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है. घर की तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस घर को जो भी देखता है देखता ही रह जाता है, क्योंकि यह घर अंदर और बाहर से उल्टा है. इस घर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. खास बात यह है कि इस घर का सीधा संबंध कोरोना से है. जिस तरह कोरोना वायरस ने दुनिया को उल्टा कर दिया है. इस घर को उसी बैकग्राउंड में देखा जा रहा है.

जानिए इस घर की खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनोखे घर को ऑस्ट्रिया के फ्रिट्ज स्कॉल ने डिजाइन किया था. वह अपने परिवार के साथ कोलंबिया में रहते हैं. यह घर अजीब है. पर्यटक इस घर की छत पर चलते हैं और अपनी तस्वीरों से दूसरों को कन्फ्यूज कर देते हैं. इस घर में एंट्री करने के बाद ऐसा लगता है कि हम विपरीत दुनिया में रह रहे हैं. अगर इस घर का सारा फर्नीचर फर्श पर दिखाई दे तो व्यक्ति को छत पर चलने का अहसास होता है.

इस तरह मुझे घर बनाने की प्रेरणा मिली

होम डिज़ाइनर फ्रिट्ज शॉल ने कहा कि उन्हें 2015 में घर बनाने के लिए प्रेरित किया गया था. वह अपने पोते के साथ ऑस्ट्रिया जा रहा था. फिर जब मैंने लोगों को बताया कि मैं उल्टा घर बना रहा हूं. तब लोग मुझे ऐसे ही देख रहे थे. मानो मैं पागल हूं उन्होंने मुझ पर विश्वास नहीं किया.

कोरोना से बढ़ी मुश्किलें

फ़्रिट्ज़ शॉल ने कहा कि घर के निर्माण के दौरान कोरोना महामारी ने उन्हें कई कठिनाइयों का कारण बना दिया. निर्माण में काफी देरी हुई. यह घर जनवरी 2022 से पर्यटकों के लिए खुला है. इस घर को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आ रहे हैं.

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News