RRB-NTPC रिजल्ट पर बवाल: अभ्यर्थियों ने दूसरे दिन भी रोकीं ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

रेलवे की चेतावनी- प्रदर्शन करने वाले जीवनभर नहीं दे पाएंगे परीक्षा
RRB-NTPC रिजल्ट पर बवाल: अभ्यर्थियों ने दूसरे दिन भी रोकीं ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

आरा रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की एनटीपीसी की परीक्षा के पैटर्न में बदलाव और रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए नाराज छात्रों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमा लिया। मंगलवार की दोपहर डेढ़ बजे ही सैकड़ों छात्र आरा जंक्शन पहुंचे और रेलवे ट्रैक को पूरी तरह जाम कर दिया। इस बीच पुलिस ने आंसू गैस छोड़ खदेड़ने का प्रयास किया तो छात्रों ने पथराव कर दिया। वहीं ट्रैक बाधित होने के कारण पश्चिमी गुमटी के पास खड़ी सासाराम-आरा पैसेंजर में आग भी लगा दी। ट्रेन के पिछले हिस्से के इंजन के लोको पायलट ने किसी तरह अपनी जान बचायी और आग को बुझाया। लोको पायलट रवि कुमार की तत्परता से आग से अन्य किसी बोगी को नुकसान नहीं हुआ लेकिन इंजन का अंदर का हिस्सा पूरी तरह जल गया। 

पथराव की घटना में एएसपी हिमांशु कुमार, नवादा इंस्पेक्टर अविनाश कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुमन कुमारी समेत एक दर्जन से अधिक सिपाही चोटिल भी हो गये। इसके बाद  पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई। इस बीच पुलिस और छात्रों के बीच जमकर रोड़ेबाजी हुई। आत्म सुरक्षा के लिए पुलिस को भी पथराव करना पड़ा। शाम सात बजे के बाद रेलवे का परिचालन शुरू हुआ। 

नवादा में मशीन और सीट में लगाई आग

नवादा रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने पटरी दुरुस्त करने वाली डायनेमिक टेम्पिंग एक्सप्रेस मशीन और कुछ यात्री शीट को आग के हवाले कर दिया। पटरी के कपलिंग को निकाल दिया गया। रेल ट्रैक पर साइड में रखी पटरी को डाल दिया। लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को हटाकर ट्रेन परिचालन बहाल किया गया।

- बिहारशरीफ में श्रमजीवी एक्सप्रेस रोकी, सड़क पर भी किया प्रदर्शन 
- छपरा-थावे रेलखंड के राजापट्टी स्टेशन पर आवागमन बाधित मशरक- महम्मदपुर एसएच 90 रेलवे ढाला के पास जाम कर दिया 
- हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भगवानपुर स्टेशन पर पास एक घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा
- भभुआ के जेपी चौक के पास सड़क जाम किया, यात्री जाम में फंसे रहे
- बक्सर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन से पांच घंटे ट्रेन का परिचालन बाधित, 150 अज्ञात पर कराई प्राथमिकी
- जहानाबाद और नवादा में हंगामा के चलते ट्रेनें खड़ी रहीं। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News