NEET Paper Leak: एक्शन में केंद्र सरकार, सबूतों और दस्तावेजों के साथ बिहार EOU के अधिकारी दिल्ली रवाना

नीट पेपेर लीक मामले में केंद्र सरकार एक्शन में है। सबूतों और दस्तावेजों के साथ बिहार की EOU के अधिकारी दिल्ली रवाना हो गए हैं। और अब तक की विस्तृत रिपोर्ट शिक्षा मंत्रालय को सौंपेंगे।

Patna. नीट पेपर लीक मामले में केंद्र सरकार एक्शन में है। शिक्षा मंत्रालय ने पटना में नीट एग्जाम के दौरान हुई कथित अनियमितताओं के मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) से रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार की तरफ से आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में ईओयू के संबंधित अधिकारी सभी जब्त किए गए सबूतों और दस्तावेजों के साथ नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

ईओयू ने जले हुए प्रश्न पत्र, बुकलेट नंबर, ओएमआर शीट, पोस्ट डेटेड चेक, उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र और योग्यता कागजात, जब्त किए गए सेल फोन, लैपटॉप, कुछ गिरफ्तार सदस्यों के पिछले इतिहास और उम्मीदवारों सहित गिरफ्तार लोगों के स्वयं के बयान जैसे साक्ष्य एकत्र किए थे। जिसमें संरक्षक, माफिया और बिचौलिये शामिल हैं।

बुधवार को एनईईटी-यूजी के नौ उम्मीदवारों में से दो जांच में शामिल होने के लिए ईओयू के अधिकारियों के सामने पेश हुए और जांच अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने आवश्यक सबूत भी पेश किए हैं। ईओयू ने परीक्षा के पेपर लीक होने के आरोपों के संबंध में राज्य के बाहर रहने वाले उम्मीदवारों सहित नौ उम्मीदवारों को 15 जून को नोटिस दिया था। जिन नौ उम्मीदवारों को नोटिस भेजा गया उनमें से सात बिहार से हैं, जबकि एक उत्तर प्रदेश से और एक अन्य महाराष्ट्र से है।

About The Author: Kalamlok